Aaj Puraani Rahoon Se

Lyrics by Shakeel Badayuni

आज पुरानी राहों से कोई मुझे आवाज़ न दे
दर्द में डूबे गीत न दे ग़म का सिसकता साज़ न दे

aaj puraanii raaho.n se, koI mujhe aavaaz na de
dard me.n Duube giit na de, gam kaa sisaktaa saaz na de

सिसकना, Sisakna Linger, Whimper
साज़, Saaz Apparatus, Concord, Disposition, Organ, Equipment, Musical Instrument, Music, Tune

बीते दिनों की याद थी जिनमें मैं वो तराने भूल चुका
आज नई मंजिल है मेरी कल के ठिकाने भूल चुका
न वो दिल न सनम न वो दीन-धरम
अब दूर हूँ सारे गुनाहों से

biite dino.n kii yaad thii jinme.n, mai.n vo taraane bhuul chukaa
aaj na_ii ma.nzil hai merii, kal ke Thikaane bhuul chukaa
na vo dil na sanam, na vo diin-dharam
ab duur huu.N saare gunaaho.n se

तराना, Taraana Anthem, Harmony, Symphony, A Kind Of Song
ठिकाना, Thikaana Abode, Bearing, Goal, Limit, Proper Place
दीं, Deen Faith, Religion

जीवन बदला दुनिया बदली मन को अनोखा ज्ञान मिला
आज मुझे अपने हिल दिल में एक नया इंसान मिला
पहुंचा हूँ वहां नहीं दूर जहां
भगवान् भी मेरी निगाहों से

jiivan badlaa duniyaa badlii, man ko anokhaa GYaan milaa
aaj mujhe apne hii dil me.n, ek nayaa insaan milaa
pahu.Nchaa huu.N vahaa.N, nahii.n duur jahaa.N,
bhagvaan bhi meri nigaaho.n se

अनोखा, Anokha Nondescript, Novel, Quizzical, Queer, Unaccustomed, Uncommon, Unfamiliar, Unique, Unusual

टूट चुके सब प्यार के बंधन आज कोई ज़ंजीर नहीं
शीशा-इ-दिल में अर्मानूं की आज कोई तस्वीर नहीं
अब शाद हूँ मैं आज़ाद हूँ मैं
कुछ काम नहीं है आहों से

TuuT chuke sab pyaar ke ba.ndhan, aaj koii za.njiir nahii.n
shiishaa-e-dil me.n armaano.n kii, aaj koii tasviir nahii.n
ab shaad huu.N mai.n, aazaad huu.N mai.n,
kuchh kaam nahii.n hai aaho.n se

ज़ंजीर, Zanjeer Chain
शीशा, Sheesha Glass
शाद, Shaad Bring Joy To, Cheerful, Delighted, Happy, Lightsome, Rejoicing, Winsome
आह, Aah Ah!, Groan, Oh!, Sigh

No comments yet

Leave a Reply

